Who is Gangubai Kathiawadi, जिसके husband ने 500 रूपये में कोठे पर बेच दिया-In Hindi

Gangubai Kathiawadi: Release Date, Trailer, Songs, Cast

Is gangubai Kathiawadi a real story ?,कब हम online watch कर सकते है gangubai khathiwadi को , gangubai kathiawadi husband के बारे में, कैसे सिर्फ 500 रुपयों की वजह से उसे कोठे पर बेच दिया था-जानने के लिए पूरा पढ़े.-

Alia Bhatt in Gangubai Kathiawadi

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) संजय लीला भंसाली (Sanjay Lila Bhansali) की फिल्म में वेश्यालय की मालकिन गंगूबाई काठियावाड़ी के जूते में कदम रखती नजर आएंगी। 24 फरवरी को रिलीज हुई इस फिल्म का टीजर दर्शकों को खूब पसंद आ रहा है।

Who is Gangubai Kathiawadi, जिसके husband ने 500 रूपये में कोठे पर बेच दिया-In Hindi

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट संजय लीला भंसाली की फिल्म में महान वेश्यालय की मालिकन गंगूबाई काठियावाड़ी के रूप में नजर आएंगी। पिछले साल, निर्माताओं ने बायोपिक से अभिनेत्री के दो लुक का अनावरण किया और लिखा, “ताकत। शक्ति। डर! एक नज़र, हज़ार भावनाएँ। पेश है #Gangubai #kathiawadi का first look..” पोस्टर के इंटरनेट पर आने के तुरंत बाद, अभिनेत्री एक बोल्ड भूमिका निभाने के लिए चर्चा का विषय बन गई थी । जहां संजय लीला भंसाली (Sanjay lila Bhansali) ने फिल्म की रिलीज की तारीख की घोषणा कर दी है, वहीं वेश्यालय के मालिकन के जीवन के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया गया है। आज हम आपको gangubai Kathiawadi की विवादित जिंदगी से रूबरू कराने जा रहे हैं।-

गंगूबाई काठियावाड़ी का जन्म गुजरात के काठियावाड़ी में हुआ था और उनका असली नाम गंगूबाई हरजीवनदास था। एस हुसैन जैदी की किताब ‘माफिया क्वींस ऑफ मुंबई’ के मुताबिक, उन्हें बहुत कम उम्र में वेश्यावृत्ति में धकेल दिया गया था। वह mumbai के कमाठीपुरा इलाके में एक कोठा (वेश्यालय) चलाती थी और बाद में कई कुख्यात अपराधी उसके ग्राहक बन गए। gangubai ने सेक्स वर्क और अनाथों के कल्याण के लिए बहुत काम किया।

गंगूबाई पहले बॉलीवुड फिल्मों में अभिनेत्री बनना चाहती थीं। जब वह 16 साल की थी, तो उसे अपने पिता के एकाउंटेंट से प्यार हो गया और वह उसके साथ भाग गई। वे मुंबई आए और वहीं बस गए। बस जब वह अपनी प्रेमिका के साथ एक नया जीवन शुरू करने का सपना देख रही थी, उसने उसे धोखा दिया। Gangubai के पति ने उसे एक वेश्यालय में 500 रुपये में बेच दिया।

एस हुसैन जैदी की किताब के मुताबिक, गंगूबाई ने अपराधियों की दुनिया में भी मजबूत संबंध बनाए। लिखा है कि करीम लाला के गैंग के एक सदस्य ने गंगूबाई के साथ रेप किया था। न्याय की गुहार लगाने के लिए वह करीम लाला के पास गई और उनसे गुहार लगाई। इस बीच उन्होंने करीम लाला को राखी बांधी और उन्हें अपना भाई भी बना लिया। इसके तुरंत बाद, करीम लाला ने कमाठीपुरा क्षेत्र की कमान अपनी राखी बहन गंगूबाई को दे दी और वह ‘माफिया रानियों’ में से एक बन गईं। हालाँकि, गंगूबाई ने कभी भी किसी लड़की को उसकी सहमति के विरुद्ध वेश्यालय में नहीं रखा।

उसने अपना जीवन भी यौन-कार्यों और अनाथों की भलाई के लिए समर्पित कर दिया। उन्होंने उसी समय मुंबई के वेश्यालय बाजार को हटाने के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व भी किया। मुंबई के कमाठीपुरा में आज भी गंगूबाई की मूर्ति स्थापित है।

Gangubai Kathiawadi release date

यह 25 फरवरी को रूप से रिलीज होने के लिए तैयार है।

Gangubai Kathiawadi: Release Date, Trailer, Songs, Cast

Release Date- 25 February 2022
Language- Hindi
Genre- Biography, Crime, Drama
Cast- Alia Bhatt, Shantanu Maheshwari, Vijay Raaz, Seema Pahwa, Ajay Devgn(Cameo)
Director- Sanjay Leela Bhansali
Writer- Sanjay Leela Bhansali, Utkarshini Vashishtha
Cinematography- Sudeep Chatterjee
Music Score: Sanchit Balhara Ankit Balhara; Songs: Sanjay Leela Bhansali
Producer- Sanjay Leela Bhansali, Jayantilal Gada
Production- Bhansali Productions, Pen Studios
Certificate- U/A

Gangubai kathiawadi मूवी के बारे में (2022)

Is Gangubai Kathiawadi a real story- Alia Bhatt


गंगूबाई काठियावाड़ एक वास्तविक यौनकर्मी के जीवन पर आधारित एक जीवनी पर आधारित अपराध नाटक है, जिसका उल्लेख एस हुसैन जैदी की पुस्तक माफिया क्वींस ऑफ मुंबई में किया गया है। फिल्म गंगा (आलिया भट्ट) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक युवा युवती है जिसे उसके प्रेमी ने वेश्यावृत्ति में बेच दिया था। जैसे-जैसे कथानक मोटा होता है, वह अंडरवर्ल्ड में एक प्रमुख व्यक्ति बन जाती है और महाराष्ट्र के कमाठीपुआ रेड-लाइट जिले में अपने भाई की एक प्रसिद्ध मैडम बन जाती है।

Gangubai Kathiawadi Movie Ticket Offers, Online Booking, Trailer, Songs and Ratings

Rating

Rating – 6.5/10

User Rating- 4.5/5

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Exit mobile version