vivek agnihotri biography in hindi

Vivek Agnihotri Wiki: विवेक अग्निहोत्री विकी एक जानी -मानी हस्ती है जो किसी ने किसी में चर्चा में रहते है अभी फिलहाल वो अपनी दमदार फिल्म द कश्मीर फाइल्स को लेकर चर्चा में आए है. आपको भी विवेक अग्निहोत्री की पूरी जीवनी(vivek agnihotri biography in hindi) उम्र(vivek agnihotri age),पर्सनल लाइफस्टाइल (vivek agnihotri personal lifestyle),उनके परिवार (vivek agnihotri Family),लम्बाई (vivek agnihotri Height), इत्यादि के बारे में इस एक पोस्ट में सब जानेंगे.

vivek agnihotri jivani – findgyan.com

विवेक अग्निहोत्री विकी – विवेक अग्निहोत्री एक बहुत जाने -मने डायरेक्टर और राइटर है जिन्होंने पहले भी कई फिल्मों को लिखा है और डायरेक्ट किया है. अक्सर वे अपनी कभी किसी फिल्म को लेकर तो कभी अपनी कही कोई टिप्पणी की वजह से सुर्ख़ियों में रहते है. अभी वे अपनी हालिया रिलीज़ फिल्म द कश्मीर फाइल्स फिल्म के लिए चर्चा में आए है. चलिए जानते है फिर उनके बारे में वो सब – जो आप जानने के लिए दिलचस्पी रखते है.

विवेक अग्निहोत्री की जन्म 21 दिसंबर 1973 को ग्वालियर में हुआ था।वे एक भारतीय बॉलीवुड फिल्मों के निर्देशक , पटकथा लेखक और कार्यकर्ता है. उनकी पर्सनल लाइफ के बारें में सब कुछ नीचे दिया गया है जिन्हें जरुर पढ़े.

विवेक अग्निहोत्री विकी, जन्मदिन की तारीख, जीवन शैली

The Kashmir file: vivek ranjan agnihotri biography in hindi

Vivek Agnihotri का जन्म 21 दिसंबर 1973 को ग्वालियर में हुआ था। विवेक अग्निहोत्री भारत के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के एक महत्वपूर्ण मेम्बर है और भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद में मुख्यता भारतीय सिनेमा के सांस्कृतिक को प्रतिनिधित्व करते है.विवेक अग्नेनिहोत्री को 2019 वर्ष में ‘द ताशकंद फाइल्स’ फिल्म के लिएसर्वश्रेष्ठ पटकथा – संवाद के लिए जाना -माना राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी प्राप्त हुआ था।

विवेक अग्निहोत्री अभी फ़िलहाल 48 साल के है। इनका पूरा नाम Vivek Ranjan Agnihotri है लेकिन सभी उन्हें विवेक अग्निहोत्री नाम से जानते है और पहचानते है.इस पोस्ट में आपको उनके माता पिता , फॅमिली ,पत्नी, प्रेमिका इत्यादि के बारे में सम्पूर्ण जानकारी मिलेगी.

Vivek Agnihotri जीवनी (आयु, ऊंचाई, वजन, माप)

वह उनका जन्म 21 दिसंबर 1973 को हुआ था। अब, 2021 तक उनकी उम्र लगभग 48 वर्ष है। उन्होंने विज्ञापन एजेंसियों के साथ अपना करियर शुरू किया और टेलीसीरियल का निर्माण और निर्देशन करने लगे। विवेक ने क्राइम थ्रिलर चॉकलेट से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

विवेक अग्निहोत्री की फिल्मों की लिस्ट – चॉकलेट, हेट स्टोरी, बुद्धा इन ए ट्रैफिक जाम, जिद, द ताशकंद फाइल्स, द कश्मीर फाइल्स शामिल है .

विवेक अग्निहोत्री की ऊंचाई लगभग 5 फीट 7 इंच है है उनके वजन का अभी कोई जानकारी नहीं है. विवेक अग्निहोत्री जी की आँखे बहुत खुबसूरत है और मध्यप्रदेश के रहने वाले है. इनके बारें में अभी भी और दिलचस्पी बनी हुई है तो इस लेख को पूरा पढ़े .

विवेक अग्निहोत्री की पत्नी कौन है | Vivek Agnihotri’ s wife name ?

विवेक अग्निहोत्री एक जाने माने लेखक और निर्देशक है हाल में ही उनकी फिल्म द कश्मीर फाइल्स काफी सुर्ख़ियों में है.एक रिपोर्ट के अनुसार उनकी पत्नी का नाम पल्लवी जोशी (actress Pallavi joshi )है, जो कि खुद एक अभनेत्री है.विवेक अग्निहोत्री के बारे में उनके करियर के बारे में अगर आप और जानना चाहते है तो इसे पढ़ते रहे.

विवेक अग्निहोत्री विकी/जैव वास्तविक नाम, जीवन शैली, पेशा

वास्तविक नामVivek Ranjan Agnihotri
निक नामविवेक
पूरा नामVivek Ranjan Agnihotri
पेशानिर्देशक, लेखक, पटकथा लेखक और कार्यकर्ता
राशिज्ञात नहीं है
वैवाहिक स्थितिविवाहित
प्रेमिका/पत्नी का नामपल्लवी जोशी

शारीरिक स्थिति

उम्र 48 साल पुराना
ऊंचाई(लगभग) 5 फीट 7 इंच
वजन (लगभग)ज्ञात नहीं है
मापन (लगभग)ज्ञात नहीं है
आंख का रंगज्ञात नहीं है
बालों का रंगज्ञात नहीं है

व्यक्तिगत जानकारी

जन्म की तारीख21 दिसंबर 1973
शिक्षाभारतीय जन संचार संस्थान
जन्म स्थानग्वालियर
वर्तमान शहरज्ञात नहीं है
धर्मज्ञात नहीं है
राष्ट्रीयता भारतीय

विवेक अग्निहोत्री विकी (आयु, गृहनगर, करियर)

Vivek Agnihotri wiki का जन्म 21 दिसंबर 1973 को ग्वालियर में हुआ था। उन्हें लोग अभी विवेक अग्निहोत्री के नाम से जानते है जबकि उनका पूरा नाम है Vivek Ranjan Agnihotri. विवेक अग्निहोत्री की आयु लगभग 48 वर्ष है।वे वेवाहित है. विवेक अग्निहोत्री ने अपनी शिक्षा भारतीय जन संचार संस्थान से पूरी की थी. जो बहुत ही जाना -माना संस्थान है .वे भारतीय थे वे कौनसे धर्म को मानते थे इसका ज्ञात नहीं है.

विवेक अग्निहोत्री एक जाने – माने प्रसिद्ध निर्औदेशक और राइटर है जिन्रहोंने सबसे पहले टीवी सीरियल में फिर बॉलीवुड फिल्म बनाने के कैरिएर में घुसे थे. वे एक भारत के केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के बोर्ड के मेम्बर है और विवेक अग्निहोत्री को द ताशकंद फाइल्स फिल्केम के लिए सर्वश्रेष्ठ पटकथा – संवाद के लिए महत्वपूर्ण राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला था।


Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.